2023 में अमेज़न पे लेटर

यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग बहुत ही अधिक करते हैं तो आप 2023 में अमेज़न पे लेटर का उपयोग कर सकते हैं . क्योकि यहाँ आपको बिना किसी क्रेडिट कार्ड, डेबिड कार्ड के ही इंस्टेंट शॉपिंग करने की सुविधा अमेज़न देती है .2023 में अमेज़न pay लेटर

2023 में अमेज़न पे लेटर को शुरू कैसे करें ?

यदि आप अमेज़न से ऑनलाइन शॉपिंग  बहुत दिनों से कर रहे हैं तो आपको 2023 में अमेज़न पे लेटर का आप्शन जरुर आपके अमेज़न अकाउंट पर देखने को मिल सकता है . तो आप यदि अमेज़न के इस सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको अमेज़न की वेबसाइट से सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होता है .

रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपके पास पैन कार्ड और आधार कार्ड होना जरुरी है साथ ही जिस मोबाइल  नंबर से आधार लिंक है वो मोबाइल नंबर भी होना जरुरी है . तब जाकर आप अमेज़न पे लेटर की शुरुआत अमेज़न से सामान खरीदने में कर सकते हैं .

अमेज़न पे लेटर की सर्विस किन लोगों को मिलता है

2023 में अमेज़न पे लेटर की सर्विस उनलोगों के लिए दिया जा रहा है जो अमेज़न का पुराना कस्टमर है साथ ही जो अमेज़न का प्राइम मेम्बरशिप लिया हो उन्हें आसानी से अमेज़न यह सुविधा दे रहा है . आप भी अमेज़न के पुराने मेम्बर हैं साथ ही आप भी प्राइम मेम्बरशिप ले लिए हैं तो आप अमेज़न के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं .

अमेज़न पे लेटर का लाभ कैसे उठाये

अमेज़न पे लेटर का लाभ बस यही है की आपने जो सामान अमेज़न की साईट से लिया उसका भुक्तान आप अगले महीने के एक तारीख को करेंगे इससे ज्यादा हमको नही लगता है आपको और लाभ मिलेगा . एक फायदा यह है की आपको कोई सामान खरीदना है और ऑफर चल रहा है तो आप उस सामान को आर्डर कर सकते हैं

अमेज़न अक्सर अपने सभी प्रोडक्ट पर कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा नहीं देती है तो उस कंडीशन में आप आसानी से आर्डर करके सामान माँगा सकते हैं .

अमेज़न पे लेटर लिमिट कितना देता है

यह आप पर निर्भर करता है की आप अमेज़न की साईट से शॉपिंग कितना करते हैं तथा आपका सिबिल स्कोर क्या है यदि आप अमेज़न से अच्छा खासा शोपिंग करते हैं और आपका सिबिल स्कोर भी 700 से ऊपर है तो आपको अच्छा खासा लिमिट अमेज़न से मिल सकता है .

2023 में अमेज़न पे लेटर

अमेज़न पे लेटर और फ्लिप्कार्ट पे लेटर

अमेज़न तथा फ्लिप्कार्ट दोनों कंपनियां अपने customer को पे लेटर की सुविधा देती है दोनों का परफॉर्म लगभग एक सामान ही है अमेज़न कुछ मायने में फ्लिप्कार्ट से बेहतर निकल कर आता है . अमेज़न अपने कस्टमर  को अच्छा खासा लिमिट देता है जबकि फ्लिप्कार्ट लिमिट बहुत कम देता है . फ्लिप्कार्ट  पे लेटर का उपयोग आप myntra की साईट पर भी आप कर सकते हैं जो की फ्लिप्कार्ट के ग्राहक myntra से भी सामान को खरीद सकते हैं और अगले महीने पे करना होगा तो फ्लिप्कार्ट से ही पे कर देगे .

अमेज़न ऐसे सेवा नही देता है आप अमेज़न पे लेटर की सुविधा सिर्फ अमेज़न के साईट से ही उठा सकते हैं दुसरे प्लातेफ़ोर्म के लिए अमेज़न यह सर्विस नहीं देता है .

अमेज़न पे लेटर अतिरिक्त चार्ज

अमेज़न अपने ग्राहक से पे लेटर के लिए कोई भी अतिरिक्त चार्ज नही करती है बशर्ते आप ससमय पेमेंट कर देंते हैं

क्या हमें अमेज़न पे लेटर का उपयोग करना चाहिए

हा यदि आपको 2023 में  अमेज़न पे लेटर की service दे रहा है तो आप जमकर इसका उपयोग कीजिये क्योकि यह एक अच्छा सर्विस है . इसका एक जबरदस्त लाभ ये है कि आप कोई प्रोडक्ट रिटर्न  करना चाहते हैं तो रिटर्न के बाद आपके अकाउंट में रुपया वापस आएगा या नही सोचना नही होता है सामान रिटर्न हुआ तुरंत ही आप को जो लिमिट मिला वो एडजस्ट हो जाता है

अमेज़न पे लेटर एक अच्छा स्रोत है जिसकी हेल्प से आप बिना credit card के ही अमेज़न से सामान खरीद सकते हैं

अमेज़न अपने ग्राहक को 2023 में  अमेज़न पे लेटर EMI की सुविधा भी देते हैं. आप कोई सामान EMI पर भी खरीद सकते हैं और use आसन किस्तों में पेमेंट कर सकते हैं

 

 

 

 

 

1 thought on “2023 में अमेज़न पे लेटर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: